अंजना ओम कश्यप फोन नंबर, Contact Number & WhatsApp Number 9
Spread the love

अंजना ओम कश्यप से कैसे संपर्क करें? अंजना ओम कश्यप संपर्क पता, ईमेल आईडी, वेबसाइट, फोन नंबर

अंजना ओम कश्यप फोन नंबर, Contact Number & WhatsApp Number 10

हैलो मित्रों! क्या आप अंजना ओम कश्यप के अनुयायी हैं? क्या आप Google पर अंजना ओम कश्यप से संपर्क करने का तरीका खोज रहे हैं? अंजना ओम कश्यप WhatsApp नंबर, संपर्क नंबर या ईमेल आईडी क्या है? अंजना ओम कश्यप गृहनगर और नागरिकता का पता क्या है? अंजना ओम कश्यप फेसबुक, ट्विटर या इंस्टाग्राम आईडी क्या है? इन सभी बातों के बारे में नीचे दिए गए हमारे लेख में जानें…

आज मैं आपको बताऊंगा कि अंजना ओम कश्यप से कैसे संपर्क करें?

अंजना ओम कश्यप फोन नंबर, Contact Number & WhatsApp Number 11

अंजना ओम कश्यप कौन है ?

अंजना ओम कश्यप भारत की एक टेलीविजन एंकर हैं। वह अब हिंदी समाचार चैनल आज तक की कार्यकारी संपादक हैं। कश्यप का जन्म रांची में ओमप्रकाश तिवारी के घर हुआ था। उनके पिता ने बांग्लादेश के स्वतंत्रता संग्राम के दौरान एक शॉर्ट-सर्विस कमीशन पर एक डॉक्टर के रूप में भारतीय सेना में सेवा की।

उन्होंने अपनी शिक्षा स्थानीय कैथोलिक संस्था लोरेटो कॉन्वेंट से शुरू की और फिर रांची के दिल्ली पब्लिक स्कूल से स्नातक की उपाधि प्राप्त की। विज्ञान के लिए कोई स्वाभाविक योग्यता न होने के बावजूद, उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से वनस्पति विज्ञान में ऑनर्स की डिग्री प्राप्त की। इसके बाद कश्यप ऑल इंडिया प्री मेडिकल परीक्षा में शामिल हुए और फेल हो गए। वह एक विपुल वाद-विवाद करने वाली थीं और कम उम्र से ही उनके पास मजबूत नेतृत्व क्षमता थी, उन्होंने अपने प्राथमिक और माध्यमिक दोनों स्कूलों में हेड गर्ल के रूप में और अपने कॉलेज के छात्रावास के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया।

कुछ वर्षों के बाद, उन्होंने दिल्ली स्कूल ऑफ सोशल वर्क में स्नातकोत्तर कार्यक्रम में दाखिला लिया। कश्यप बताते हैं कि कैसे पाठ्यक्रम और क्षेत्र भ्रमण ने उनमें नागरिक भागीदारी की भावना पैदा की।


अंजना ओम कश्यप फोन नंबर, Contact Number & WhatsApp Number 12

कश्यप 1995 के दिल्ली, अंडमान और निकोबार द्वीप पुलिस सेवा कैडर के अधिकारी मंगेश कश्यप की पत्नी हैं। अंजना पहली बार मंगेश से तब मिलीं जब वह दिल्ली विश्वविद्यालय में छात्रा थीं। मंगेश पहले दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त उपायुक्त थे और उन्होंने 2016 से दक्षिण दिल्ली नगर निगम के मुख्य सतर्कता अधिकारी के रूप में कार्य किया है। वे एक बेटे और एक लड़की के माता-पिता हैं।

कश्यप की पहली नौकरी देवू मोटर्स में काउंसलर के रूप में थी, लेकिन वह सिर्फ एक साल बाद ही चली गईं। इसके बाद उन्होंने एक एनजीओ के लिए लीगल काउंसलर के रूप में काम किया।

अंजना ओम कश्यप भारत की एक टेलीविजन एंकर हैं। वह अब हिंदी समाचार चैनल आज तक की कार्यकारी संपादक हैं। कश्यप ने 2000 के दशक की शुरुआत में जामिया मिलिया इस्लामिया में एक पत्रकारिता कार्यक्रम में दाखिला लिया, आंशिक रूप से अपने पति के अनुनय पर। स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद, उन्हें दूरदर्शन द्वारा संपर्कों की सहायता से भर्ती किया गया था; उन्हें एक खोजी कार्यक्रम, आंखें देखी के समाचार डेस्क को सौंपा गया था, लेकिन उन्हें अनियमित रिपोर्टिंग असाइनमेंट भी मिले।

उन्हें एक साल के भीतर ज़ी न्यूज़ ने काम पर रखा था। जबकि वह पूरे समय एक एंकर बने रहना चाहती थी, चैनल ने उसकी बोलने की क्षमता को पहचाना और उसे नौकरी देने के लिए प्रोत्साहित किया। उसने ऑडिशन पास किया और कभी-कभी ज़ी में अपने अंतिम वर्षों के दौरान विशेष सुविधाओं के लिए एक एंकर के रूप में उपयोग किया गया।

अंजना ओम कश्यप WhatsApp नंबर

Anjana Om Kashyap Mobile Number: NA
Anjana Om Kashyap Office Address: Aaj Tak, FC-8, Sector – 16A, Film City, Noida, Uttar Pradesh, India, Pin Code – 201301
Anjana Om Kashyap Phone Number: +91-120-4807100
Anjana Om Kashyap Whatsapp Number: NA
Anjana Om Kashyap Email ID: NA

अंजना ओम कश्यप फोन नंबर, Contact Number & WhatsApp Number 13

2007 में, वह न्यूज 24 में शामिल हुईं, जब उन्हें अपना पहला प्रमुख एंकरिंग असाइनमेंट दिया गया, एक शाम के चर्चा शो का संचालन किया। उसने 2012 की शुरुआत में उद्यम छोड़ दिया और स्टार न्यूज में शामिल हो गई, जिसे अंततः बंद कर दिया गया था। इसलिए कश्यप उन कई पत्रकारों में से एक थीं, जिन्होंने 2012 के अंत में News24 से लेकर आज तक तक News24 में अपने तत्काल पूर्व पर्यवेक्षक – सुप्रिया प्रसाद का अनुसरण किया।

कश्यप भारत में सामाजिक रूप से उत्पीड़ित वर्गों के लिए आरक्षण के साथ-साथ सकारात्मक कार्रवाई के मुखर विरोधी रहे हैं; एक मीडिया पैनल बहस में, उन्होंने एक बार इस प्रणाली की तुलना ‘दीमक’ से की, जो लक्षित आबादी के लिए न तो सामाजिक गतिशीलता और न ही आर्थिक धन लाती है। वह अपनी ब्राह्मणवादी पृष्ठभूमि और मंडल आयोग की सिफारिशों के कार्यान्वयन के बाद बने सामाजिक तनावों को अंशदायी कारणों के रूप में उद्धृत करती हैं।


Anjana Om Kashyap Social Profiles

Anjana Om Kashyap फेसबुक अकाउंट: https://www.facebook.com/anjanaom.kashyap.33/

Anjana Om Kashyap ट्विटर अकाउंट: https://twitter.com/anjanaomkashyap

Anjana Om Kashyap इंस्टाग्राम अकाउंट: https://www.instagram.com/anjanaomkashyap_aok/?hl=en

Anjana Om Kashyap यूट्यूब अकाउंट: NA

Share and Enjoy !

0Shares
0 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *