अर्नब गोस्वामी फोन नंबर, Contact Number & WhatsApp Number 9
Spread the love

अर्नब गोस्वामी से कैसे संपर्क करें? अर्नब गोस्वामी संपर्क पता, ईमेल आईडी, वेबसाइट, फोन नंबर

अर्नब गोस्वामी फोन नंबर, Contact Number & WhatsApp Number 10

हैलो मित्रों! क्या आप जुंगकुक के अनुयायी हैं? क्या आप Google पर अर्नब गोस्वामी से संपर्क करने का तरीका खोज रहे हैं? अर्नब गोस्वामी WhatsApp नंबर, संपर्क नंबर या ईमेल आईडी क्या है? अर्नब गोस्वामी गृहनगर और नागरिकता का पता क्या है? अर्नब गोस्वामी फेसबुक, ट्विटर या इंस्टाग्राम आईडी क्या है? इन सभी बातों के बारे में नीचे दिए गए हमारे लेख में जानें…

आज मैं आपको बताऊंगा कि अर्नब गोस्वामी से कैसे संपर्क करें?

अर्नब गोस्वामी फोन नंबर, Contact Number & WhatsApp Number 11

अर्नब गोस्वामी कौन है ?

अर्नब गोस्वामी का जन्म 7 मार्च 1973 को गुवाहाटी, असम में हुआ था। उनके पिता मनोरंजन गोस्वामी ने 1960 के दशक की शुरुआत में भारतीय सेना में प्रवेश किया और कर्नल के रूप में सेवानिवृत्त होकर 30 से अधिक वर्षों तक सेवा की। अपनी सेवानिवृत्ति के बाद, वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए और 1998 के लोकसभा चुनाव में गुवाहाटी निर्वाचन क्षेत्र के लिए दौड़े। उन्होंने कई कॉलम और किताबें लिखी हैं और 2017 में उन्हें असम साहित्य सभा पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। अर्नब की मां सुप्रभा गेन-गोस्वामी एक उपन्यासकार हैं।

एक सेना अधिकारी के बेटे गोस्वामी ने पूरे भारत के स्कूलों में पढ़ाई की। उन्होंने 10वीं और 12वीं दिल्ली छावनी के सेंट मैरी स्कूल और जबलपुर छावनी के केंद्रीय विद्यालय से पास की। गोस्वामी के पास दिल्ली विश्वविद्यालय के हिंदू कॉलेज से समाजशास्त्र में स्नातक की डिग्री है। गोस्वामी ने 1994 में ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के सेंट एंटनी कॉलेज से सोशल एंथ्रोपोलॉजी में मास्टर डिग्री हासिल की, जहां वे फेलिक्स स्कॉलर थे।

अर्नब वर्ष 2000 में कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी के सिडनी ससेक्स कॉलेज के अंतर्राष्ट्रीय अध्ययन विभाग में विजिटिंग डीसी पावेट फेलो थे।


गोस्वामी के मामा सिद्धार्थ भट्टाचार्य, गुवाहाटी पूर्व सीट से असम विधानसभा में भाजपा का प्रतिनिधित्व करते हैं। सम्यब्रत रे गोस्वामी गोस्वामी के पति हैं। वह रिपब्लिक टीवी की सह-मालिक और पत्रकार भी हैं। दंपति के बच्चे चे गोस्वामी का नाम विद्रोही चे ग्वेरा के नाम पर रखा गया है।

अर्नब गोस्वामी फोन नंबर, Contact Number & WhatsApp Number 12

अर्नब गोस्वामी ने कोलकाता में द टेलीग्राफ में एक पत्रकार के रूप में अपना करियर शुरू किया, और फिर एक साल से भी कम समय में एनडीटीवी में शामिल होने के लिए दिल्ली चले गए। 1996 से 2006 तक, गोस्वामी ने NDTV के लिए काम किया। उन्होंने एनडीटीवी पर दैनिक समाचारों की मेजबानी की, जिसमें न्यूज टुनाइट भी शामिल है, जो डीडी मेट्रो पर प्रसारित होता है। गोस्वामी ने 2006 में NDTV छोड़ दिया और नए स्थापित टाइम्स नाउ न्यूज़ चैनल के प्रधान संपादक बने।

उनका शो द न्यूशौर, जो रात 9 बजे प्रसारित हुआ। लाइव समाचार कवरेज के साथ और रात 9 बजे प्रसारित परवेज मुशर्रफ सहित प्रसिद्ध अतिथि शामिल थे। उन्होंने फ्रैंकली स्पीकिंग विद अर्नब नामक एक अनूठा शो भी प्रस्तुत किया, जिसमें बेनज़ीर भुट्टो और ब्रिटेन के पूर्व प्रधान मंत्री गॉर्डन ब्राउन, अफगानिस्तान के राष्ट्रपति हामिद करज़ई, निर्वासित तिब्बती सरकार के निर्वासन प्रमुख दलाई लामा और पूर्व अमेरिकी विदेश मंत्री जैसे अतिथि शामिल थे। हिलेरी क्लिंटन। 2014 में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय में प्रवेश करने के बाद, गोस्वामी उनका साक्षात्कार करने वाले पहले टेलीविजन एंकर थे।

राजीव चंद्रशेखर, भारतीय जनता पार्टी के करीबी संबंधों के साथ राज्यसभा के तत्कालीन स्वतंत्र सदस्य और केरल में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के उपाध्यक्ष, एशियानेट के माध्यम से रिपब्लिक टीवी को प्रायोजित करते थे, जिसे मुख्य रूप से राजीव चंद्रशेखर का समर्थन प्राप्त था। राजीव ने बाद में एआरजी आउटलियर एशियानेट न्यूज प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक मंडल से इस्तीफे की घोषणा की, जो रिपब्लिक टीवी का मालिक है। उन्होंने कहा कि उन्होंने यह चुनाव इसलिए किया था क्योंकि वह औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल हो गए थे और उनके लिए बोर्ड से इस्तीफा देना रिपब्लिक टीवी के ब्रांड और कर्मचारियों के हित में था। गोस्वामी, उनकी पत्नी, शिक्षाविद् रामदास पाई और रमाकांत पांडा, जिनमें से सभी ने SARG मीडिया होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से निवेश किया, अन्य महत्वपूर्ण निवेशकों में से थे।

अर्नब गोस्वामी WhatsApp नंबर

Arnab Goswami Contact Number: +91-22-24999944
Arnab Goswami Office Address: Bombay Dyeing Compound, Worli, Mumbai 400 018
Arnab Goswami Phone Number: 022-45121223/24
Arnab Goswami Whatsapp Number: NA
Arnab Goswami Email ID: contact@republicworld.com

अर्नब गोस्वामी फोन नंबर, Contact Number & WhatsApp Number 13

चैनल को 6 मई 2017 को एक फ्री-टू-एयर चैनल के रूप में स्थापित किया गया था, जिसमें गोस्वामी प्रबंध निदेशक और प्रधान संपादक थे। चित्रा सुब्रमण्यम को एक संपादकीय सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया था, और टाइम्स नाउ की कई हस्तियों को विभिन्न क्षमताओं में बोर्ड पर लाया गया था।

अर्नब गोस्वामी ने 21 अप्रैल, 2020 को अपने लाइव प्रसारण के दौरान, 2020 में पालघर मॉब लिंचिंग के बाद एडिटर्स गिल्ड से इस्तीफा दे दिया। शेखर गुप्ता, अर्नब के अनुसार, इस तरह की घटनाओं के बारे में न बोलकर पत्रकारिता पर समझौता कर रहे हैं। महाराष्ट्र के बिजली मंत्री नितिन राउत की शिकायत के आधार पर नागपुर पुलिस ने अर्नब गोस्वामी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. भारतीय दंड संहिता के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत, पुलिस ने अशांति पैदा करने, धर्म या जाति के आधार पर दो समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने, किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण आचरण करने के उद्देश्य से उकसाने की पेशकश करने का आरोप लगाया है। अपने धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान, और मानहानि।

Arnab Goswami Social Profiles

Arnab Goswami फेसबुक अकाउंट: https://www.facebook.com/arnab.fanpage/

Arnab Goswami ट्विटर अकाउंट: https://twitter.com/arnabgoswamirtv?lang=en

Arnab Goswami इंस्टाग्राम अकाउंट: https://www.instagram.com/arnabgoswamirbharat/?hl=en

Arnab Goswami यूट्यूब अकाउंट: https://www.youtube.com/channel/UCwqusr8YDwM-3mEYTDeJHzw


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *