असदुद्दी ओवैसी फोन नंबर, Contact Number & WhatsApp Number 9

असदुद्दी ओवैसी फोन नंबर, Contact Number & WhatsApp Number

Spread the love

असदुद्दी ओवैसी से कैसे संपर्क करें? असदुद्दी ओवैसी संपर्क पता, ईमेल आईडी, वेबसाइट, फोन नंबर

असदुद्दी ओवैसी फोन नंबर, Contact Number & WhatsApp Number 10

हैलो मित्रों! क्या आप असदुद्दी ओवैसी के अनुयायी हैं? क्या आप Google पर असदुद्दी ओवैसी से संपर्क करने का तरीका खोज रहे हैं? असदुद्दी ओवैसी WhatsApp नंबर, संपर्क नंबर या ईमेल आईडी क्या है? असदुद्दी ओवैसी गृहनगर और नागरिकता का पता क्या है? असदुद्दी ओवैसी फेसबुक, ट्विटर या इंस्टाग्राम आईडी क्या है? इन सभी बातों के बारे में नीचे दिए गए हमारे लेख में जानें…

आज मैं आपको बताऊंगा कि असदुद्दी ओवैसी से कैसे संपर्क करें?

असदुद्दी ओवैसी फोन नंबर, Contact Number & WhatsApp Number 11

असदुद्दी ओवैसी कौन है ?

असदुद्दी ओवैसी का जन्म 13 मई 1969 को हैदराबाद, आंध्र प्रदेश, भारत में हुआ था। वह हैदराबाद के राजनीतिक परिवार से हैं। 18 सितंबर, 1957 को उनके दादा अब्दुल वहीद ओवैसी ने राजनीतिक दल मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन का नाम बदलकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन कर दिया। कासिम रजवी के जेल से छूटने के बाद वे पार्टी के अध्यक्ष बने। 1962 में, उनके पिता, सुल्तान सलाहुद्दीन, आंध्र प्रदेश की विधान सभा के लिए चुने गए। 1984 में, सुल्तान सलाहुद्दीन ओवैसी हैदराबाद निर्वाचन क्षेत्र से पहली बार भारतीय संसद के लिए चुने गए, और उन्होंने 2004 तक चुनाव जीतना जारी रखा, जब वे असदुद्दीन के पक्ष में खड़े हुए। 2008 में उनका निधन हो गया।

असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद के निज़ाम कॉलेज से कला स्नातक की उपाधि प्राप्त की। 1994 में, उन्होंने विज्जी ट्रॉफी में दक्षिण क्षेत्र अंतर-विश्वविद्यालय U-25 क्रिकेट टीम के लिए तेज गेंदबाज की भूमिका निभाई और बाद में उन्हें दक्षिण क्षेत्र विश्वविद्यालय टीम के लिए चुना गया। वह व्यापार से बैरिस्टर हैं, उन्होंने लंदन के लिंकन इन में अध्ययन किया है। अकबरुद्दीन ओवैसी, उनके भाई, तेलंगाना विधान सभा के सदस्य और पार्टी के नेता हैं। उनके छोटे भाई बुरहानुद्दीन ओवैसी एतमाड के संपादक हैं।

11 दिसंबर 1996 को ओवैसी ने फरहीन ओवैसी से शादी की। सुल्तानुद्दीन ओवैसी (जन्म 2010) दंपति के इकलौते बेटे हैं, जबकि खुदसिया ओवैसी, यास्मीन ओवैसी, अमीना ओवैसी, महीन ओवैसी, महीन ओवैसी और अतिका ​​ओवैसी उनकी पांच बेटियां हैं। उनकी मां का नाम नाजिमा बेगम है। वह हैदराबाद के शास्त्रीपुरम, मैलारदेवपल्ली में रहते हैं। उनकी दूसरी बेटी यास्मीन ओवैसी ने सितंबर 2020 में द सियासत डेली के संपादक जाहिद अली खान के चचेरे भाई, चिकित्सक मजहर अली खान के बेटे आबिद अली खान से शादी की।


असदुद्दी ओवैसी फोन नंबर, Contact Number & WhatsApp Number 12

1994 के आंध्र प्रदेश विधान सभा चुनाव में, ओवैसी ने अपनी राजनीतिक शुरुआत की। उन्होंने चारमीनार निर्वाचन क्षेत्र जीता, जिसे उनकी पार्टी ने 1967 से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी मजलिस बचाओ तहरीक के एक उम्मीदवार पर 40 हजार मतों के अंतर से जीत लिया है। उन्होंने विरासत रसूल खान से इस सीट के लिए निर्वाचित प्रतिनिधि के रूप में पदभार संभाला। उन्होंने 1999 के चुनाव में तेलुगु देशम पार्टी के उम्मीदवार सैयद शाह नूरुल हक कादरी को 93 हजार वोटों से हराया था। चुनाव में ओवैसी को 126 हजार वोट मिले थे। 2004 के चुनाव में सैयद अहमद पाशा कादरी ने उन्हें विधानसभा के सदस्य के रूप में सफलता दिलाई।

ओवैसी ने संकेत दिया कि उनकी एआईएमआईएम पार्टी 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में चलेगी, जो ज्यादातर राज्य के मुस्लिम बहुल सीमांचल जिले से होगी। न्यूज़18 इंडिया के अनुसार, हिंदू राष्ट्रवादी भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार वोट बांटेंगे, और मतदाताओं ने उन पर हिंदू राष्ट्रवादी भारतीय जनता पार्टी का एजेंट होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उनका मानना ​​है कि उनके पास जीतने का अच्छा मौका है। उनका लक्ष्य, उन्होंने कहा, क्षेत्र के लिए एक क्षेत्रीय विकास परिषद बनाने के लिए सरकार पर दबाव डालना था। सीमांचल क्षेत्र में छह निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव लड़ने के बावजूद, पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली।

असदुद्दी ओवैसी WhatsApp नंबर

Asaduddin Owaisi Mobile Number: 09868180569
Asaduddin Owaisi Residence Address: 34, Ashoka Road,New Delhi – 110 001
Asaduddin Owaisi Phone Number: (011) 23712208
Asaduddin Owaisi Whatsapp Number: NA
Asaduddin Owaisi Email ID: asadowaisi@rediffmail.com, asad.owaisi@sansad.nic.in

असदुद्दी ओवैसी फोन नंबर, Contact Number & WhatsApp Number 13

हैदराबाद लोकसभा सीट से चौथी बार चुनाव लड़ने वाले ओवैसी ने 13 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति का दावा किया, लेकिन कोई कार नहीं। अप्रैल 2017 में, ओवैसी ने उत्तर प्रदेश और अन्य उत्तर भारतीय राज्यों में गायों को पवित्र मानने में पाखंडी होने के लिए भाजपा को फटकार लगाई, लेकिन पूर्वोत्तर, गोवा और केरल में अपवित्र।

ओवैसी ने कहा कि मुस्लिम पुरुष जो अपनी पत्नियों को तत्काल ट्रिपल तालक के माध्यम से बिना औचित्य के तलाक देते हैं, उन्हें सामाजिक रूप से बहिष्कृत किया जाना चाहिए, लेकिन यह प्रथा अभी भी होती है। दिसंबर 2018 में, ओवैसी ने पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान को भारत की समावेशी राजनीति का अध्ययन करने की सलाह दी, जबकि पाकिस्तान एक गैर-मुस्लिम राष्ट्रपति होने में असमर्थ था।

Asaduddin Owaisi Social Profiles

Asaduddin Owaisi फेसबुक अकाउंट: https://www.facebook.com/Asaduddinowaisi

Asaduddin Owaisi ट्विटर अकाउंट: https://twitter.com/asadowaisi

Asaduddin Owaisi इंस्टाग्राम अकाउंट: https://www.instagram.com/asadowaisiofficial/

Asaduddin Owaisi यूट्यूब अकाउंट: NA


Share and Enjoy !

0Shares
0 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Categories